Tata Punch SUV: छोटे पैकेट में इतने बड़े धमाकेदार खूबियां

कार निर्माता कंपनियां अधिक एसयूवी पेश करने के लिए इतनी उत्सुक क्यों हैं? इसका सीधा सा जवाब है कि भारतीय किसी भी रूप में SUVs को पसंद करते हैं.

अगर हाल के वर्षों के बिक्री के आंकड़ों ने हमें कुछ सिखाया है, तो वह यह है कि भारतीय एसयूवी पसंद करते हैं और लगभग निश्चित रूप से एक के लिए अपने गैरेज में जगह पाएंगे।

Tata इस SUV ट्रेंड पर भरोसा कर रही है और Tata Punch SUV लॉन्च कर दी है. आइए जानें कि टाटा बीमा के साथ टाटा पंच एक सम्मोहक पैकेज क्यों है।

पिछले कुछ वर्षों में, टाटा मोटर्स ने कुछ स्टाइलिश दिखने वाली कारों को लाने के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है जिनमें कई विशेषताएं भी हैं, और इसने यात्रियों की सुरक्षा से समझौता किए बिना यह सब किया है।

इसकी हाल की अधिकांश कारों ने क्रैश परीक्षणों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इस प्रकार, घरेलू निर्माता की किसी भी नई पेशकश में बहुत उत्सुक और उत्सुक आँखें होती हैं।

टाटा पंच इसकी नवीनतम पेशकश है और माइक्रो एसयूवी की श्रेणी में आता है। माइक्रो एसयूवी एमएंडएम के केयूवी100 और मारुति इग्निस की पसंद के खिलाफ टाटा से एक चुनौती होगी। और लॉन्च होने के बाद यह Citroen C3 को भी टक्कर देगी।

आप 21,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके टाटा पंच बुक कर सकते हैं। और ऐसा करने के लिए, आप उनकी वेबसाइट पर जा सकते हैं या टाटा मोटर्स के शोरूम में जा सकते हैं। चूंकि यह बिल्कुल नई कार है, इसलिए इसमें बहुत सी चीजों का इंतजार है।

टाटा पंच, जो देश की पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भी है, एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग (16.453) और ग्लोबल एनसीएपी से चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग (40.891) की नवीनतम प्राप्तकर्ता बन गई है, जो कि अग्रणी वैश्विक कार है। कार निर्माता ने हाल ही में घोषणा की।

पंच जनवरी 2020 में अल्ट्रोज़ और दिसंबर 2018 में नेक्सॉन के बाद यह मान्यता प्राप्त करने वाली टाटा मोटर्स की तीसरी कार है।

भारत, यूके और इटली में अपने स्टूडियो में डिज़ाइन किया गया, पंच को एक पूरी तरह से नई श्रेणी के निर्माण के लिए विकसित किया गया है ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए।

टाटा की इस कार की जुलाई में कुल 14,214 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि जुलाई 2021 में इस कार की कुल 10,287 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.

देश में एसयूवी सेगमेंट में बिक्री के मामले में दूसरे नंबर पर हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) है. पिछले महीने जुलाई में क्रेटा की कुल 12,625 यूनिट्स की बिक्री हुई.

वहीं, 12,000 यूनिट की बिक्री के साथ Hyundai Venue तीसरे नंबर पर रही और चौथे स्थान पर Tata Punch की 11,007 यूनिट्स की बिक्री हुई. बेची हैं. टॉप-5 एसयूवी की लिस्ट में 9,694 यूनिट की बिक्री के साथ Maruti Suzuki Brezza ने पांचवां स्थान प्राप्त किया है.

Leave a Comment