Personal Loan: 15,000 रुपए प्रतिमाह कमाने वाले किसी भी व्यक्ति को बैंक 50,000 से लेकर 1,50,000 रुपए तक लोन आसानी से दे देता है।

पर्सनल लोन की जरूरत कभी भी किसी भी व्यक्ति को पड़ सकती है। इस कारण बैंक और एनबीएफसी कंपनियां कोशिश करती है कि ऐसी स्कीम लाई जाए, जिससे अधिक से अधिक लोगों को पर्सनल लोन दिया जा सकें।

वहीं, व्यापारियों की अपेक्षा बैंक नौकरीपेशा लोगों को पर्सनल लोन देना अधिक पसंद करते हैं।

आइए जानते हैं आखिर 15,000 हजार रुपए प्रति माह सैलरी में कितना लोन मिल सकता है

15,000 रुपए प्रतिमाह कमाने वाले किसी भी व्यक्ति को बैंक 50,000 से लेकर 1,50,000 रुपए तक लोन आसानी से दे देता है।

अगर पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले Documents के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। 

भारतीय नागरिक होने का प्रमाण जैसे- आधार कार्ड, वोटर आईडी आदि। आय प्रमाण पत्र के रूप में पिछले छह महीनों का बैंक स्टेटमेंट या फिर सैलरी स्लिप। आपकी आयु 21-58 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आप किसी प्राइवेट सेक्टर या फिर पब्लिक सेक्टर की कंपनी में कार्यरत होने चाहिए। आपकी क्रेडिट हिस्ट्री और क्रेडिट स्कोर भी अच्छा होने चाहिए।

Personal Loan Documents Details

कम सैलरी होने पर किन- किन दस्तावेजों की जरूरत होगी?

अगर आपकी सैलरी 15,000 रुपए प्रतिमाह है और आप चाहते हैं कि बैंक बिना किसी झंझट के लोन अप्रूव करे, तो आपको कुछ दस्तावेजों को पहले से ही तैयार कर रख लेना चाहिए।

आपको केवाईसी के पर्सनल आईडी और एड्रेस प्रूफ वेरिफिकेशन जैसे आधार कार्ड, पासपोर्ट और स्मार्ट कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस आदि होना चाहिए।

आपके पास पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट या फिर सैलरी स्लिप होनी चाहिए। इसके साथ अगर आपके पास अपनी क्रेडिट रिपोर्ट होगी तो यह आपके लोन मिलने की संभावना को और अधिक बढ़ाता है।